2022 Maruti Suzuki BREZZA Launch:मारुति सुजुकी ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का 2022 मॉडल (2022 Maruti Suzuki BREZZA) गुरुवार को लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इसे 7.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है. कार में एडवांस टेक्नोलॉजी और नए फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो कार को स्मार्ट बनाते हैं. इस कार का सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई 2022 Hyundai VENUE से होने वाला है. कार के लिए कंपनी को 8 दिनों में 45000 बुकिंग मिल चुकी है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई ब्रेजा में है बहुत कुछ

नई ब्रेजा में  K-Series 1.5 Dual Jet, Dual VVT पेट्रोल इंजन लगा है. कार का माइलेज 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक है. कार में कुल 6 एयरबैग लगे हैं. इसके अलावा इसमें हेड अप डिस्प्ले लगा है. इसके अलावा इसमें 360 डिग्री व्यू कैमरा,हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी मौजूद है. कंपनी का कहना है कि इस सेगमेंट में यह फीचर्स पहली बार दिए गए हैं. कंपनी ने बताया कि 2016 में हुए लॉन्च से अब तक उसके 7.5 लाख ब्रेजा कस्टमर्स हैं. यह कार देश के टॉप-10 पैसेंजर कार में शुमार है.कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA) में इलेक्ट्रिक सनरूफ लगा है.

अलग-अलग वेरिएंट की कीमत 

 

कार में ये फीचर्स हैं शानदार

कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA) में वायरलेस चार्जर सिस्टम है. इसमें बोल्ड एंड डायनामिक एलॉय व्हील हैं. कार में बोल्ड न्यू फ्रंट ग्रिल डिजाइन इसे शानदार लुक देता है. इसमें एलईडी लैम्प हैं. कार में पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस का एक्सपीरियंस होगा. कार में 9 इंच स्मार्ट इन्फोटेन्मेंट सिस्टम लगा है. कार में 45 से ज्यादा फीचर्स मौजूद हैं. कार में रीयर और वेंट एसी लगा है. 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं. 

छह कलर और चार ट्रिम में है उपलब्ध

नई ब्रेजा कार को आप छह कलर में खरीद सकते हैं. कंपनी ने इस कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA) को चार ट्रिम- LXI,VXI, ZXI और ZXI+  में पेश किया है. ऑफर पर कुल 11 वेरिएंट हैं, 6 मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए और 5 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए हैं. कार के टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13.96 लाख रुपये है.

Zee Business Hindi Live TV यहां देखें

इंटीरियर का कलर जान लें

कार (2022 Maruti Suzuki BREZZA)  का इंटीरियर ब्लैक और ब्राउन कलर टोन में है. कार का डैशबोर्ड भी पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक है. कंपनी ने बताया कि करीब 48 प्रतिशत कस्टमर मॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन और 49 प्रतिशत कस्टमर टेक्नोलॉजी और फीचर्स के बेस पर कार खरीदने का फैसला करते हैं.