2021 Jawa 42 launch: नए साल में जावा मोटरसाइकिल्स (Jawa Motorcycles) ने  भी अपने पॉपुलर मॉडल जावा फोर्टी टू का 2021 मॉडल (2021 Jawa forty two) लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 2021 फोर्टी टू मोटरसाइकिल (2021 Jawa forty two news) को 1,83,942 रुपये (दिल्ली एक्सशोरूम) में पेश किया है. भारत में यह मोटरसाइकिल सबसे पहले साल 2018 में लॉन्च हुई थी. नए अवतार में इस बाइक में कुछ मैकेनिकल बदलाव देखे जा सकते हैं. इस बार यह तीन कलर (Orion Red, Sirius White, AllStar Black) में भी पेश की गई है. कंपनी ने कहा है कि आज से ही यह नई अवतार वाली 2021 फोर्टी टू देशभर में मौजूद डीलरशिप नेटवर्क में उपलब्ध होगी. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2021 फोर्टी टू मॉडल का इंजन (2021 Forty Two Model Engine)

नए अवतार वाली इस मोटरसाइकिल (2021 Jawa 42) में पहले की तरह ही 293 cc लिक्विड-कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन (293 cc liquid-cooled and fuel-injected engine) है. इसका इंजन 27.33 bhp का मैक्सिमम पावर देता है और  27.02 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. आप चाहें तो इस बाइक टेस्ट ड्राइव भी कर सकते हैं. 

बाइक में लगवा सकते हैं एडिशनल एक्सेसरीज (Additional accessories can be installed on the bike)

बाइक में कंपनी ने इस बार कस्टमाइज करने का बेहतरीन ऑप्शन दिया है. इसके लिए कई तरह के एडिशनल एक्सेसरीज बाइक में लगवा सकते हैं. आप चाहें तो फ्लाई स्क्रीन, हेडलैम्प ग्रिल, कस्टम मेड सैडलबैग्स आदि को शामिल कर सकते हैं. अगर आप पहले वाली  जावा फोर्टी टू है तब भी अपनी बाइक में उसमें एलॉय व्हील को लगवा सकते हैं. 

मोटरसाइकिल में है ये खास (This is special in motorcycle)

इसमें 1369mm व्हील बेस है. बाइक में हुई कुछ मैकेनिकल और दूसरे बदलाव से राइडिंग एक्सपीरियंस पहले से भी ज्यादा बेहतर होगा. इसके सस्पेंसन को रिट्यून किया गया है, जिससे इसकी हैंडलिंग और क्लियरेंस और भी बेहतर हो गई है. जावा के एक्सेसरीज भी डीलरशिप में उपब्ध हैं. 

ज़ी बिज़नेस LIVE TV यहां देखें

Zee Business App: पाएं बिजनेस, शेयर बाजार, पर्सनल फाइनेंस, इकोनॉमी और ट्रेडिंग न्यूज, देश-दुनिया की खबरें, देखें लाइव न्यूज़. अभी डाउनलोड करें ज़ी बिजनेस ऐप.