मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUV) मारुति विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) की बीएस 6 (BS VI) वेरिएंट बुकिंग शुरू हो गई है. कंपनी ने 2020 Maruti Suzuki Vitara Brezza BS VI को डीलरशिप में भेजना शुरू कर दिया है. नई विटारा ब्रेजा छह रंगों- प्रीमियम सिल्वर, टॉर्क ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, ग्रेनाइट ग्रे, ऑटम ऑरेंज, सिजलिंग रेड में उपलब्ध है. रशलेन की खबर के मुताबिक, कस्टमर तीन डुअल टोन कलर में भी इस कार को खरीद सकेंगे. कार की इंटीरियर में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारुति सुजुकी ने डीजल (Diesel)  इंजन को बंद करने का फैसला किया है. 2020 मॉडल वाली विटारा ब्रेजा में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन है. यह इंजन सियाज (Ciaz) और एस-क्रॉस (S-Cross) में इस्तेमाल किया गया है. विटारा ब्रेजा बीएस 6 का इंजन 104 एचपी का पावर देता है और 138 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम है. 2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा बीएस 6 एसयूवी 24 फरवरी 2020 को लॉन्च होने वाली है. 

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत की बात करें तो बीएस 4 डीजल वेरिएंट की तुलना में कम रह सकती है. कार की वेटिंग पीरियड को लेकर को अनुमान है कि यह 6-8 महीने रह सकती है. बता दें कि कंपनी ने विटारा ब्रेजा को भारत में साल 2016 में लॉन्च किया था. Vitara Brezza अपने लॉन्च के बाद से ही भारत में बिक्री के मामले में लगातार टॉप 10 में बनी हुई है. 

ज़ी बिज़नेस LIVE TV देखें:

मारुति सुजुकी अपनी सभी गाड़ियों को बीएस 6 वेरिएंट में अपडेट कर रही है. भारत में 1 अप्रैल 2020 में सिर्फ बीएस 6 वर्जन की गाड़ियां ही बिक सकेंगी. ऑटो कंपनियां इस डेडलाइन को पूरा करने के लिए जोर-शोर से काम कर रही हैं. इस तारीख के बाद बीएस 4 गाड़ियां बेकार हो जाएंगी.